The Romantics netflix review 2023 : YRF की खुबसूरत जर्नी को बताती एक बहुत ही उम्दा डॉक्यूमेंटरी

The Romantics netflix review – अगर आपको सिनेमा से प्यार है.अगर आपने कभी सिनेमा से प्यार किया है,जो अब कई सारी जिम्मेदारियों तले कहीं दब सा गया है.तो Netflix पर स्ट्रीम हो रही है डाक्यूमेंट्री सीरीज ” The Romantics ” जरुर देखना. इस वक़्त सिनेमा की दुनिया में इससे ज्यादा खुबसूरत कुछ नही चल रहा . शायद !

The Romantics : Netflix documentary series

The Romantics एक डाक्यूमेंट्री सीरीज है जो की निर्देशित किया है “स्मृति मुंधरा ” के द्वारा. जिसके निर्माता है उदय चोपड़ा. जिसको हम तक पहुचाया है Netflix india ने. और इसके लिए जरुर ही बिग shout out देना होगा netflix india को. जिन्होंने Yrf की खुबसूरत जर्नी को हम तक बड़े ही संजीदा तरीके से पहुँचाया है.

यह सीरीज हमें बताती है की कैसे यशराज प्रोडक्शन कंपनी का निर्माण हुआ.मगर उससे पहले कैसे यश चोपड़ा जैसे महान भारतीय फिल्ममेकर का जन्म हुआ.जिन्होंने अपने जीवन की कई बेहतरीन फिल्मे बॉलीवुड को दी जैसे : दीवार, लम्हे, सिलसिला, चांदनी, डर और जब तक है जान . इस सीरीज के पहले एपिसोड में यश चोपड़ा साहब की जर्नी को बड़े ही खुबसूरत तरीके से बताया है. यह जर्नी जितनी यश चोपड़ा की , यह उतनी ही उन लोगो की भी है जिन्होंने यश चोपड़ा की फिल्मो को देखते हुए उनकी फ़िल्मी जर्नी में अपनी भागीदारी दी. और बहुत संभव है की जो लोग उस दौर से रिलेट कर रहे होंगे बेशक इमोशनल भी हो रहे होंगे.

yash chopra : photo by scroll.in

इस सीरीज की एक बड़ी खासियत है आदित्य चोपड़ा का स्क्रीन पर आना. वो भी बिना मुह छुपाये. उनके द्वारा इंटरव्यू दिया जाना. उनके द्वारा उनकी फ़िल्मी जर्नी , दिलवाले दुल्हनिया से लेकर रब ने बना दी जोड़ी , और यश चोपड़ा साहब की लिगेसी बताना . इसके लिए सीरीज के निर्माता, निर्देशक और बेशक नेट्फ्लिक्स इंडिया का शुक्रिया करना चाहिए.

The Romantics

इस सीरीज में YRF प्रोडक्शन हाउस की जर्नी को शाहरुख़ खान, आयुष्मान खुर्राना, लिली सिंह, भूमि पेड्नेकर, आमिर खान , अभिषेक बच्चन, काजोल, सैफ अली खान जैसे कई सारे कलाकारों की मुहं ज़ुबानी बतलाया गया है.

इस सीरीज के अंत आते आते यह आपके दिल के करीब आने लगती है. आप YRf की जर्नी के साथ साथ खुद की बीतती ज़िन्दगी को भी देख रहे होते हो.

The Romantics season1 हाल ही में रिलीज़ हुआ है netflix पर 14 फ़रवरी को .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
स्लमडॉग मिलियनेयर वाले मशहूर एक्टर देव पटेल की टॉप 5 फिल्मे जो आपको जरुर देखनी चाहिए. नेट्फ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्म पर उपलब्ध इन 10 धांसू फिल्मो और सीरीज को देख लो मजा आ जाएगा. ब्रह्म्युगम फिल्म की तरह ही जातक कथाओं पर आधारित 4 बेस्ट हॉरर फिल्में जो आपका दिमाग हिला देंगी. यह डायरेक्टर हॉलीवुड में सबसे कूल फ़िल्में बनाते है जानिए इनकी सबसे बेस्ट 5 फिल्में कौन सी है. बॉलीवुड की 7 ऐसी फिल्में जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही मगर दर्शको के द्वारा खूब पसंद की गयी.